Breaking

Sunday, 9 December 2018

चुनाव के नतीजों से पहले ही बीजेपी का ऐलान: तेलंगाना में हमारे बिना सरकार नहीं, हम होंगे सत्ता में शामिल

नई दिल्ली: 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आने में महज अब दो दिन दूर हैं, मगर एग्जिट पोल के नतीजों से ने ये संकेत दे दिये हैं कि किस राज्य में किसकी सरकार बन सकती है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए जारी एग्जिट पोल के नतीजे न तो बीजेपी के लिए अच्छे हैं और न ही कांग्रेस के लिए. क्योंकि एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स में भी ऐसे संकेत हैं कि केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर सकती है. मगर जिस तरह से बीजेपी दावा कर रही है, उससे अब यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या बीजेपी तेलंगाना के सत्ता में आएगी?

" style="-webkit-tap-highlight-color: transparent; box-sizing: border-box; color: #333333; font-family: -apple-system, Arial, Helvetica; font-size: 26px; line-height: 1.36; margin: 0px 0px 15px; outline-offset: 0px; outline: none; text-rendering: optimizeLegibility;"> वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं ज्वाला गुट्टा तो चुनाव अधिकारी ने दिया यह जवाब दरअसल, तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष के लक्ष्मण ने संकेत दिए हैं कि अगर राज्य में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलते हैं तो ऐसी स्थिति में बीजेपी सरकार का हिस्सा हो सकती है. मतलब इशारा साफ है कि बीजेपी गठबंधन कर सत्ता में किसी तरह आने की कोशिश करेगी. बता दें कि तेलंगाना में इससे पहले टीआरएस की सरकार थी और केसीआर मुख्यमंत्री थे. 

Exit Polls: कांग्रेस राजस्थान में किसे बनाएगी मुख्यमंत्री, MP और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंसी बीजेपी, 10 बातें

तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 'तेलंगाना में बीजेपी के बिना सरकार नहीं बन सकती. अगर किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलते हैं, तो ऐसी स्थिति में बीजेपी सरकार का हिस्सा होगी. हम कांग्रेस या एआईएमआईएम को समर्थन नहीं देंगे, मगर अन्य विकल्प खुले हुए हैं. अपने हाई कमांड से चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा.' बता दें कि राज्य में चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे और उसके बाद ही तस्वीर स्पष्ट होगी कि वहां किसकी सरकार बनेगी. 

No comments:

Post a Comment