Breaking

Wednesday, 19 December 2018

सरकार ने की बेरोजगार युवकों के लिए ये योजना लागू, इस तरह से मिलेगी नौकरी


सरकार ने की बेरोजगार युवकों के लिए ये योजना लागू, इस तरह से मिलेगी नौकरी

नमस्कार दोस्तों, आप सभी का स्वागत है। यदि आप बेरोजगार है और किसी काम की तलाश में है तो सरकार ने आपको एक अच्छा मौका दिया है। आप अपनी नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर नेशनल करियर सर्विस पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें । दरसल नेशनल करियर सर्विस परियोजना नियोक्ताओं,प्रशिक्षकों और बेरोजगारों को एक मंच पर लेकर आती है। श्रम मंत्रालय के मुताबिक 31 नवंबर 2018 के अनुसार इस पोर्टल पर 9892350 सक्रिय रूप से रोजगार चाहने वाले और 9822 सक्रीय नियोक्ता मौजूद है।

एनसीएस (नेशनल करियर सर्विस) ने डाक विभाग के साथ पोस्ट ऑफिस के माध्यम से नौकरी चाहने वालों के पंजीकरण के लिए समझौता किया है। युवाओं तक नौकरी के मौकों को पहुंचाने और सुचना उपलब्ध कराने के लिए शीर्ष नौकरी पोर्टल, प्लेसमेंट संगठनो और प्रसिद्ध संस्थानों के साथ रणनीतिक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

भारत सरकार ने हाल ही में सरकारी नौकरियां नेशनल करियर सर्विस पोर्टल पर पोस्ट करना अनिवार्य कर दिया है। श्रम मंत्रालय के अनुसार यहां पर नेशनल करियर सर्विस रोजगार मैचिंग, करियर सलाह और कौशल विकास पाठ्यक्रम और इंटर्नशिप के बारे में जानकारी उपलब्ध करना जैसी रोजगार से संबंधित अनेक सेवाएं उपलब्ध कराता है।


बताया जा रहा है नेशनल करियर सर्विस के पास 52 अलग-अलग क्षेत्रों में 3600 से अधिक नौकरियों के बारे में नौकरी से सम्बंधित जानकारी उपलब्ध है।


 एनसीएस पोर्टल रोजगार मेलों को आयोजित करने में भी मदद करता है। जहां नियोक्ता और नौकरी की तलाश करने वाले आपस में मिलते है और बातचीत कर सकते हैं। उम्मीद करते हैं दोस्तों की आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी ही कई अन्य जानकारियों के लिए बने रहिए हमारे साथ । हमारे साथ जुड़ने के लिए आप सभी का तहे दिल से धन्यवाद! क्योंकि आप हैं तो हम हैं।

No comments:

Post a Comment